Monday, August 15, 2016

जय जय जय राजस्थान...


जय जय जय राजस्थान...

अब्दुल सत्तार सिलावट
प्रधान सम्पादक, दैनिक महका राजस्थान

अजमेर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सम्भाग मुख्यालयों पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस आयोजनों की श्रंखला में अजमेर के पटेल स्टेडियम में अपने दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों को गत सप्ताह भारी बारिश के बाद खुली सुबह की सुहावनी धूप में शुरु कर पिछली कांग्रेसी सरकार की आलोचना और विकास में पिछड़े राजस्थान की सत्ता सौंपने के ‘उलाहनों’ के साथ 38 मिनट के भाषण में कई बार गगनचुम्बी तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई दी।
कौमी एकता और साम्प्रदायिक सौहार्द के बीच राजस्थान में दूसरे कार्यकाल के मध्यान्तर तक मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे हर आम सभा में आपसी भाईचारे का संदेश देती रही हैं और आज तीर्थराज पुष्कर एवं ख्वाजा गरीब नवाज की नगरी अजमेर में देश भर से आने वाले जायरिनों के लिए सुविधाओं की घोषणाओं के बीच आजादी की 70वीं वर्ष गांठ मनाई गई।
तिरंगे के साये में मुख्यमंत्री राजे ने अपनी बात आजादी की लड़ाई में पत्रकारिता जगत के भीष्म पितामह कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी के साथ अन्य स्वतंत्रता सेनानियों का श्रद्धांजलि देते हुए शुरु की तथा प्रदेश में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों के साथ नई विकास योजनाओं की घोषणाओं से स्टेडियम जय जय राजस्थान के नारों से गूंजता रहा।
आजादी के 70 वें समारोह में मुख्य आकर्षण सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा गाया ‘सारे जहाँ से अच्छा, हिन्दुस्तां हमारा’ रहा। इस गीत में बच्चों द्वारा बनाये तिरंगे में केशरिया, हरी जैकेट और सफेद कुर्ता पायजामा गीत की भावना को पेश कर रहे थे। राजस्थान पुलिस के जवान अब तक मोटर साइकिल पर करतब दिखाकर तालियां बटोरते रहे हैं लेकिन इस बार महिला पुलिस ने मोटर साइकिल पर ऐसी प्रस्तुतियां दी कि पूरा स्टेडियम दांतों तले अंगुलियां दबाता आश्चर्यचकित रह गया। अजमेर के लोक नृत्य ‘चरी ठांस’ भी प्रसंशनीय रहा।
मुख्यमंत्री राजे ने भारतीय प्रशासनिक एवं भारतीय पुलिस सेवा के साथ राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को अच्छी सेवाओं के लिए पुरुस्कृत किया। राष्ट्रपति पुरुस्कारों में जीवन रक्षा, नीरता, विशिष्ठ सेवा के लिए नौ लोगों को तथा 38 लोगों को राज्य स्तर की सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Please Write Your Valuable Suggestions and Feedback.

Thank You.

Dainik Mahka Rajasthan